Widget Recent Post No.

Labels Max-Results No.

banner image

चेहरे पर मसाज करने के लिये करें इन फलों का प्रयोग

Chandra Bose's photo.
चेहरे पर मसाज करने के लिये करें इन फलों का प्रयोग
● क्या आपने कभी अपने चेहरे पर तरह-तरह के फलों से मसाज करने की कोशिश की है? अगर नहीं, तो अब से करना शुरु कर दें। फल जितना खाने पर असरदार होते हैं, उतना ही चेहरे पर लगा कर मसाज करने पर भी असरदार होते हैं।
● फलों को कई प्रकार के फेस पैक्स में भी प्रयोग किया जा सकता है। आज हम अपको कुछ ऐसे फलों के बारे में बताएंगे जिन्हें आप चेहरे पर सीधे लगा कर मसाज कर सकती हैं। इन फलों का जादुई प्रभाव आपके चेहरे पर तुरंत ही देखने को मिलेगा।
● चेहरे की जितनी भी समस्या है, वह चेहरे पर फलों को लगाने से दूर हो जाएगी। तो अब बाजारू क्रीम्स छोड़ कर चेहरे को फलों से मसाज करना शुरु कर दें। आइये पढ़ते हैं क्या क्या है इस लेख में.
1) पपीता...पपीते में काफी सारा एंटीऑक्सीडेंट होता है। चेहरे पर पपीता का पल्प लगाने से आपके चेहरे की रंगत बढेगी और डेड स्किन हट जाएगी जिससे चेहरा मुलायम दिखने लगेगा।
2) केला...केले को अक्सर फेशियल में प्रयोग किया जाता है। इसमें काफी सारा विटामिन होता है, जेा कि स्किन में जान डाल देता है। इससे मुंहासों से भी राहत मिलती है।
3) नींबू....नींबू में विटामिन सी होता है। इसके छिलके से चेहरे को 15 मिनट हल्के स्क्रब कर लेने भर से ही त्वचा से ब्लैकहेड्स मिट जाते हैं, रोम छिद्र छोटे हो जाते हैं और त्वचा टाइट हो जाती है। अगर आपकी त्वचा संवेदनशील है तो, इसे ना प्रयोग करें।
4) सेब....सेब का एक छोटा टुकड़ा ले कर उसे मसल लें। फिर इसे त्वचा पर लगा कर मसाज करें। कुछ ही मिनटों में आपकी त्वचा फ्रेश हो जाएगी।
5) आम...चेहरे पर आम का रस लगाइये। फिर 5 मिनट के बाद इसे धो लीजिये। इससे झुर्रियां मिटती हैं और स्किन टाइट बनती है।
6) अनार...अनार का रस झुर्रियों को खतम करता है। यह चेहरे की गोराई बढ़ाता है साथ ही यह टोनर और क्लींजर का भी काम करता है। इसका रस चेहरे पर लगा कर 5 मिनट मसाज करें और फिर चेहरे को पानी से धो लें।
See Translation
चेहरे पर मसाज करने के लिये करें इन फलों का प्रयोग चेहरे पर मसाज करने के लिये करें इन फलों का प्रयोग Reviewed by Ram Kumar on September 22, 2015 Rating: 5

No comments:

banner image
Powered by Blogger.